शुक्रवार, 17 अप्रैल 2020

PCOD / PCOC WOMEN'S PROBLEMS

                        PCOD/PCOC SOLUTION
Aurat hona ek gaurav ki baat hai lekin usi ke sath kai asi personal problems judi hoti hai health ko lekar jiska koi time limit hi nahi hai . Aaj hum Pcod/ Pcoc ki baat karege aur permanent solution bhi dege .Phele hum samj lete hai ki ye hoti kese hai aur kis umer ki mahilao ko ho sakti hai .Aaj kal ke khaan paan bolo ya daily life jisme koi jada body work nahi hota specially ye unko hota hai uper se na pachne wala mede se bana khana is rog ka sab se bada karan hai simple words me samjhata hu
Aap ne jo khaya agar wo pach kar stool ke through bahar aa jata to kabhi kisi ko koi health issue aata hi nahi par kya kare ye hamari lifestyle ho gai hai khana humb3 se 4 baar tak kha lete hai par kabhi ye nahi sochte ki jo khaya wo bhar aaya ke nahi bas khate jate hai .Aur jab periods nahi aate to dharti ke bhagwaan ke pass paisa dekar bhi tik nahi hote .Hoge bhi kese kabhi gatar ke uper bhi nai jindagi ki neev rakhi jati hai aur uper se medicine sone pe suhaga .PCOD bolo ya CYST  baat ek hi hai samjha humko hai aaj ye problem choti umar ki ladkiyo ko bhi ho rahi hai kyo aap kud socho aur karo jo me batane jaa raha agar aap logo ne mera bataya illaj kar liye to samj lo ki koi bhi problem aapki jindagi aa hi nahi sakti.
1)Basti kriya karni padegi chahe has kar karo ya ro kar jaldi tik hona hai aur permanently tik hona hai to karlo .
2) Dabba band bahar ka kuch bhi nahi khana hai ,Dairy product jese dud , panner,  bakery products bread, biscuits sab band.(Dahi aur desi ghee kha sakte hai)
3)Cold drinks band 😣
4)Breakfast me sirf salad ya fruit le niyam se.
5)Lunch se 30min phele bina chhila khira ,gajar tamatar jarru khae bina namak ya koi masala lagaye uske baad lunch kare.
6)Dinner me bhi khana bhuk se kam khae wo bhi raat 7.30 tak agar dinner late karte hai to bahut halka kuch le .
7)Ab main solution jiska result aapko jaldi dekhne mil jaega.  Daalchini powder 2 se 3 gram subha subha teeth saaf karne ke baad 200 se 250 ml kun kune pani ke sath rojana piye karib 45 day tak fir band kar de.Is bich periods aa jaege bas utne din na piye .Aapki Pcod/Pcoc ki problem ka solution 2 mahine me puri tarah ho jaega .
(Daalchini ko market se kharid kar usa fine powder ghar par banaye )
8)Flex seeds powder (Alsi ke beej) 3gram roj raat ko sone se phele halke gun gune pani ke sath lena wo bhi lagatar 3month tak powder bana kar wo bhi fresh turant pisa huwa .
9)Basti kriya hafte me 2 baar jarrur kare jisse ki kabhi future me reproductive system me koi problem na aae.
9) Most important kabhi bhi basi khana na khae kabhi kabhi ki baat aur hai .Meda bhi na ke barabar hi use kare meda asa item hai jo large intestine me jaam ho jata hai aur problem start hoti hai .Thank you 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Saffron health benefits

  परिचय : केसर की खेती भारत के कश्मीर की घाटी में अधिक की जाती है। यहां की केसर हल्की, पतली, लाल रंग वाली, कमल की तरह सुन्दर गंधयुक्त होती ह...